Thursday, July 12, 2012

अब दोबारा नहीं दिखेगी ब्रेट ली की खास रफ्तार



सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के स्टार फास्ट बॉलर ब्रेट ली ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। पिछले 13 साल से अपनी रफ्तार से सभी को प्रभावित करने वाले ली अब पीली जर्सी में नहीं दिखेंगे। ब्रेट ली ने संन्यास की घोषणा करते हुए ट्विटर पर कहा, "अब यह ऑफिशियल है। मैं इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो रहा हूं। मैं अपने सभी प्रशंसकों को उनके प्यार और सपोर्ट के लिए धन्यवाद देता हूं। पिछले 13 साल मेरे लिए शानदार रहे, लेकिन अब मैं विदेशी दौरों का स्ट्रेस खुद पर नहीं लेना चाहता। अब मेरी बॉडी जवाब दे चुकी है।" स्थानीय न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान ली ने कहा, "मैं सुबह इसी इरादे के साथ उठा था। मैंने सोचा कि आज फ्राइडे 13 है। मेरे करियर को भी 13 साल हो चुके हैं। इसलिए मुझे इस रिटायरमेंट लेने के लिए यह बेस्ट टाइम लगा।" ब्रेट ली ने 26 दिसंबर 1999 को भारत के खिलाफ हुए मेलबर्न टेस्ट से करियर का आगाज किया था। 13 साल लंबे टेस्ट करियर में उन्होंने 30.81 की औसत से 310 विकेट लिए हैं। वनडे में ब्रेट ली के नाम 380 विकेट दर्ज हैं। ब्रेट ली ने अपना अंतिम टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर 2008 को खेला था। 7 जुलाई 2012 को उन्होंने इंगलैंड के खिलाफ अंतिम वनडे मैच खेला।

No comments:

Post a Comment